शिव ज्योति कॉन्वेंट स्कूल, श्रीनाथपुरम डी के तीन दिवसीय ‘‘शिवाय-2024’’ का रंगारंग समापन

शिव ज्योति कॉन्वेंट स्कूल, श्रीनाथपुरम डी के तीन दिवसीय ‘‘शिवाय-2024’’ का रंगारंग समापन

श्रीनाथपुरम-डी स्थित परिसर में शिव ज्योति एजुकेशनल ग्रुप के शिव ज्योति कान्वेंट स्कूल  का वार्षिकोत्सव शिवाय 2024 सोमवार को मनाया गया, जिसमें स्कूली छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक गीत, नृत्य, फैमिली डांस, दशावतार एवं  कलर्स ऑफ इंडिया से जुड़ी प्रस्तुतियाँ देकर सभी का मन मोह लिया। रंगीन रोशनी व आधुनिक साउण्ड की स्वरलहरियों के बीच गूंजते संगीत के तराने,  गीतों पर एक के बाद एक हुई मनमोहक प्रस्तुतियां, हर तरफ मस्ती की बहार, दर्शक दीर्घा में झूमते स्टूडेंट्स व पेरेंट्स, कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला सोमवार श्रीनाथपुरम स्थित शिव ज्योति कॉन्वेंट स्कूल कोटा में । मौका था शिव ज्योति कान्वेंट स्कूल श्रीनाथपुरम डी के तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव शिवाय 2024 के मौके पर हुई रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम के तीसरे दिन मंच से बाल प्रतिभाओं ने कई मनमोहक प्रस्तुतियां दी।

कार्यक्रम के प्रारंभ में  शिव ज्योति एजुकेशनल ग्रुप के चेयरमैन श्री रमेशचंद्र गुप्ता, निदेशक श्री  महेश गुप्ता, श्रीमती सुनीता गुप्ता,ग्रुप निदेशक गार्गी गुप्ता, शिवम गुप्ता  ने माँ सरस्वती जी के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर पूजा अर्चना की। इसके बाद डांस + फेम धनंजय जोशी की टीम ने गणेश वंदना की प्रस्तुति दी। विद्यार्थियों ने अतिथियों का स्वागत नृत्य प्रस्तुत कर पारंपरिक तरीके किया।
के.जी. कक्षा के नन्हें मुन्ने बच्चों ने माइकल जैक्सन डांस की प्रस्तुति दी तो पूरा पांडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। विद्यार्थियों ने ट्रेडिशनल राजस्थान में शौर्य और पराक्रम की प्रस्तुति देकर राजस्थानी इतिहास और संस्कृति की ऐसी छटा बिखेरी की दर्शक दीर्घा में बैठे लोग जोश से भर उठे।

शिव ज्योति एजुकेशनल ग्रुप के निदेशक श्री महेश गुप्ता ने बताया कि बच्चों का उल्लास और जोश अविस्मरणीय व अदभुत था। बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। बच्चों ने  पौराणिक  प्रस्तुति के माध्यम से भक्ति रस को मोतियों में पिरोया कि पूरा विद्यालय प्रांगण भक्तिरस में सरोबार हो गया। स्कूली छात्रा की बिहाग राग की इंस्ट्रुमेंटल परफॉर्मेंस देखकर दर्शक अभिभूत हो गए। इसके अलावा छात्र-छात्राओं ने इंटरनेशनल डांस, चंद्रयान प्रस्तुति से भारत के प्रगति की ओर बढ़ते कदम, कैंडी फैंटेसी लैंड और स्वप्निल ग्रुप द्वारा एवं टी.वी. शो डांस प्लस विजेता धनंजय जोशी द्वारा बच्चों को वार्षिक उत्सव ‘‘शिवाय-2024’’ हेतु डांस की धुनों पर थिरकना सिखाया और स्वयं ने भी प्रस्तुति दी। धनंजय जोशी ने बच्चों एवं शिक्षकों के कठिन परिश्रम और मेहनत की सराहना की।

शिव ज्योति एजुकेशनल ग्रुप के निदेशक शिवम गुप्ता ने छात्र-छात्राओं की प्रतिभाओं का उत्साहवर्धन किया एवं उनको जीवन में आगे बढ़ने का मार्गदर्शन दिया और सभी अतिथियों व अभिभावकों का स्वागत किया। कार्यक्रम के अन्त में एकेडमिक डायरेक्टर श्रीमती सीमा दीक्षित ने सबको धन्यवाद देकर कार्यक्रम का समापन किया।

महेश गुप्ता
(निदेशक)
शिव ज्योति एजुकेशनल ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ADMISSION OPEN 2024-25

Contact Us